यदि आप एक फैमिली वेकेशन के बारे में सोचते हैं, तो आपके दिमाग में पॉप-अप करने के लिए पहली पांच चीजें हो सकती हैं: विदेशी स्थान, शानदार रहने का स्थान, समुद्री क्रूज, बेस्ट डील प्राप्त करो और अपने परिवार के साथ अद्भुत समय बिताएं!

अब, क्लब महिंद्रा की मेम्बरशिप के साथ, यहाँ कुछ चीजें हैं जो आप आसानी से प्राप्त कर सकते हैं::

  . एक शानदार, लचीली, पारिवारिक छुट्टी अवधारणा जो आपको सर्वोतम अहमियत और अविस्मरणीय जीवन का अनुभव प्रदान करती है

  . क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप के साथ, प्रत्येक साल 25 साल तक 7 दिनों की छुट्टियों का आनंद ले सकते हैं|

  . क्लब महिंद्रा ने 20 वर्षों में 2,20,000 से अधिक मेम्बर का मेम्बर बेस स्थापित किया है

  . भारत और विदेशों में 50 से अधिक दर्शनीय क्लब महिंद्रा रिसॉर्ट्स में छुट्टियां

पूरे परिवार के लिए लागत प्रभावी छुट्टी की योजना बनाना कभी भी इतना आसान नहीं रहा है। क्लब महिंद्रा की मेम्बरशिप  खरीदना खूबसूरत यादों को बनाना इसका उत्तर है, चाहे यह आपके अपने महत्वपूर्ण लोगों के साथ, माता-पिता, बच्चों या पूरे परिवार के साथ हो!

क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप के लाभ

आतिथ्य में दशकों तक सीखने का अनुभव, व्यापक सर्वेक्षण, और ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर सेवाओं में लगातार सुधार, क्लब महिंद्रा ने आपकी अनूठी आवश्यकताओं के अनुरूप विभिन्न मेम्बरशिप प्लान तैयार की हैं| ये आपको भारत और विदेशों में सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास हॉलिडे प्रॉपर्टी प्रदान करते हैं। एक क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप सुनिश्चित करती है कि आपको प्रत्येक विवरण की योजना बनाने की परेशानी के बिना या बिना किसी खराब अनुभव के अच्छी छुट्टियों का अनुभव प्राप्त हो सके|

क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप से जुड़े बहुत सारे लाभ हैं जिनका आप और आपका परिवार आनंद ले सकते हैं। आपको मेम्बरशिप क्यूँ खरीदनी चाहिए इसके पांच कारण यहाँ दिए गये हैं:

  1. आसान योजना और बुकिंग

एक क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप प्लान फैमिली हॉलिडे और हर बार योजना बनाते समय होने वाले संबंधित झंझटों को दूर ले जाती है। यदि आप एक क्लब महिंद्रा मेम्बर हैं, तो फैमिली हॉलिडे 'पैक-एंड-गो' जितना आसान है!

क्लब महिंद्रा रिसॉर्ट्स बुक करते समय आप सबसे अच्छी प्रॉपर्टी और सेवाओं के बारे में आश्वस्त हो सकते हैं| आपकी मेम्बरशिप के आधार पर, आप वर्ष में किसी भी समय या ऑफ-सीजन के दौरान अपनी छुट्टी बुक कर सकते हैं। यह आपको अपने अवकाश के दिनों का उपयोग करने का लचीलापन प्रदान करता है क्योंकि आप इसमें फिट होते हैं। आप एक बार में प्रति वर्ष दिए गए सभी सात दिनों का उपयोग कर सकते हैं या उन्हें कई छुट्टियों में विभाजित कर सकते हैं। आप किसी विशेष वर्ष में दिनों का उपयोग न करने और उन्हें आगे ले जाने का विकल्प भी चुन सकते हैं।

यहाँ ऐसे सेवा प्रदाता हैं जो आपकी बुकिंग में आपकी सहायता करने के लिए अधिक खुश होंगे, एक कस्टमाइज यात्रा कार्यक्रम प्रदान करते हैं, यात्रा के लिए सबसे अच्छे आकर्षण का सुझाव देते हैं, और आपको अपनी छुट्टी के दौरान मनोरंजन करने के लिए गतिविधियाँ प्रदान करते हैं।

  1. शानदार प्रॉपर्टीज

क्लब महिंद्रा रिसॉर्ट्स और इसकी पार्टनर प्रॉपर्टी आपको चुनने के लिए विकल्पों की एक विशाल सूची प्रदान करते हैं। लोकप्रिय हिल स्टेशनों, बीच टाउन और अन्य छुट्टियों के स्थानों में देश भर में फैले हुए, आप आसानी से अपने घूमने फिरने का आनंद ले सकते हैं। ये प्रॉपर्टी प्रकृति से घिरे प्रमुख स्थानों में स्थित हैं। इसके अलावा, इन संपत्तियों को कई एकड़ भूमि में फैलाया गया है - बस उन्हें तलाशना अपने आप में एक साहसिक कार्य होगा! क्लब महिंद्रा की इंटरनेशनल चैन के होटल के साथ जुड़ने का मतलब है कि आप विदेश यात्रा के दौरान भी अपनी मेम्बरशिप का उपयोग कर सकते हैं। इसका टाइम शेयर हॉलीडे एक्सचेंज प्रोग्राम आपको दुनिया भर में क्लब महिंद्रा के कई टाइम शेयर पार्टनर रिसॉर्ट्स में से एक में रहने के लिए अपने छुट्टियों के दिनों का उपयोग करने की अनुमति देता है, इसलिए आपके फैमिली हॉलीडेज केवल घरेलू यात्राओं तक ही सीमित नहीं हैं!

  1. क्यूरेटेड हॉलीडेज

आपकी छुट्टियों को आपकी पसंद और नापसंद के अनुसार क्यूरेट किया जा सकता है। ठहरना, आस-पास के दृश्य, पर्यटन, बच्चों के लिए गतिविधियाँ - सभी योजना आपकी बिना किसी मेहनत के बनाई जा सकती है। आपके अवकाश के समय का उपयोग आपके परिवार की आवश्यकताओं के अनुरूप किया जा सकता है, इसलिए आप अपने समय का किसी भी तरह से आनंद ले सकते हैं। आप म्यूजियम, मनोरंजन पार्क, क्लब और ऐतिहासिक स्थानों की यात्रा कर सकते हैं - कुछ भी कर सकते हैं! कई विकल्प हैं, इसलिए आप शांति से रह सकते हैं।

  1. होटल की कीमतों में उतार-चढ़ाव का कोई जोखिम नहीं

यदि आप खुद को विवेकपूर्ण निवेशक मानते हैं, तो क्लब महिंद्रा की मेम्बरशिप खरीदना एक अच्छी डील है। एक बार मेम्बरशिप खरीदने के बाद, आपने 25 साल के लिए छुट्टियां खरीद ली हैं। क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप मूल्य में उतार-चढ़ाव के जोखिम में नहीं है। दूसरे शब्दों में, एक क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप आपको पीक सीजन के दौरान बाजार की गतिशीलता के बावजूद मजेदार छुट्टियों का आश्वासन देती है। यदि यह कोई बड़ी बात नहीं है, तो हमें पता नहीं है कि इससे अच्छा ओर क्या हो सकता है। इसके अतिरिक्त, क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप खरीदने पर आपके लिए लचीली ईएमआई उपलब्ध हैं। आखिरकार, अपने फैमिली हॉलिडे योजनाओं में निवेश करने के लिए एक तनावपूर्ण प्रक्रिया नहीं होनी चाहिए।

  1. स्थानीय संस्कृति के लिए एक्सपोजर

यात्रा का सबसे अच्छा अनुभव स्थानीय संस्कृति में डूबना, स्थानीय लोगों से मिलना और स्थानीय व्यंजनों का स्वाद लेना है। एक क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप यह सब ओर अधिक सुनिश्चित करती है। जैसे ही आप एक क्लब महिंद्रा रिसॉर्ट्स के परिसर के अंदर पैर रखते हैं आपको सांस्कृतिक अनुभव होना शुरू हो जाता है| एक दोस्ताना, पारंपरिक स्वागत, एक प्रामाणिक सजावट और अच्छी तरह से प्रशिक्षित कर्मचारी आपको तुरंत एक सकारात्मक खिंचाव प्रदान करते हैं। इसके अलावा, रिसॉर्ट्स टीम द्वारा आयोजित कई इन-रिसॉर्ट्स गतिविधियों, वर्कशॉप  और गाइड टूर आपको सर्वोत्तम स्थानीय अनुभव प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं। रिसॉर्ट्स के रेस्तरां यह सुनिश्चित करते हैं कि मेहमानों को स्थानीय व्यंजनों का आनंद मिले।

आपके पैसे की सही कीमत

एक क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप आपकी हॉलिडे प्लानिंग को सभी परेशानियों से मुक्त कर देती है| 20 से अधिक वर्षों के अनुभव के साथ, क्लब महिंद्रा समझती है कि आप क्या चाहते हैं और अपने फैमिली हॉलिडे के हर पल को यथासंभव सही बनाने का प्रयास करते हैं। भारत के सबसे अच्छे हॉलिडे डेस्टिनेशन का आनंद लें - सिक्किम से राजस्थान से  महाराष्ट्र से गोवा से केरल तक।

क्लब महिंद्रा रिसॉर्ट्स में आपके परिवार के प्रत्येक सदस्य के लिए कुछ न कुछ है। स्पा में आनंद प्राप्त करें, स्वादिष्ट स्थानीय भोजन खाएं, पूल में मस्ती करें, एडवेंचर  खेल खेलें, नृत्य करें, ध्यान करें, एक नया कौशल सीखें, ओर भी अन्य बहुत कुछ करें। या अपने आरामदायक कमरे में आराम करें और कुछ भी न करें!

एक क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप फैमिली हॉलिडे में एक निवेश है जो आपके परिवार के साथ जीवन भर खूबसूरत यादें बनाता है। अब जब आप एक क्लब महिंद्रा मेम्केबरशिप साथ आने वाले कुछ विशेष लाभों के बारे में जानते हैं, तो क्या यह समय नहीं है कि आपको कुछ मिल गया है?

इन क्लब के माध्यम से महिंद्रा रिसॉर्ट्स रिव्यु के बारे में और एक झलक पाने के लिए पढ़ें कि कैसे मेम्बर के लोकप्रिय अवकाश स्थलों पर अपने  फैमिली हॉलिडे का आनंद ले रहे हैं।

Related article - क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप लाभ - 2021

महिंद्रा हॉलीडेज के बारे में

महिंद्रा हॉलिडेज एंड रिसॉर्ट्स इंडिया लिमिटेड (एमएचआरआईएल), अवकाश आतिथ्य उद्योग (लेशर हॉस्पिटैलिटी इंडस्ट्री) में भारत का प्रमुख खिलाड़ी है, जो क्लब महिंद्रा रिज़ॉर्ट रिव्यु के अनुसार गुणवतापूर्वक फैमिली हॉलिडे प्रदान करता है, मुख्य रूप से वेकेशन ओनरशिप मेम्बरशिप  के माध्यम से। जबकि क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप के प्रमुख ब्रांड की पेशकश कर रहा है, कंपनी द्वारा पेश किए गए अन्य ब्रांड हैं - क्लब महिंद्रा रिसॉर्ट्स फनडे और स्वस्थ स्पा| 31 मार्च, 2019 को, एमएचआरआईएल के भारत और विदेश में 61+ रिसॉर्ट्स हैं और इसकी सहायक कंपनी, हॉलिडे क्लब रिसॉर्ट्स ओए, फिनलैंड, यूरोप की एक प्रमुख हॉलिडे ओनरशिप कंपनी है जिसके पास फिनलैंड, स्वीडन और स्पेन में 33 रिसॉर्ट्स हैं। Clubmahindra.com पर हमारे बारे में देखें।

 

About Club Mahindra

Mahindra Holidays & Resorts India Ltd. (MHRIL), a part of Leisure and Hospitality sector of the Mahindra Group, offers quality family holidays primarily through vacation ownership memberships and brings to the industry values such as reliability, trust and customer satisfaction. Started in 1996, the company's flagship brand ‘Club Mahindra’, today has over 250,000 members , who can holiday at 100+ resorts in India and abroad.

Read More

Checkout our resorts

JOIN THE CLUB