2020 एक ऐसा वर्ष है जो रुका नहीं है| घटना के बाद घटना, एक परिस्थिति के बाद दूसरी परिस्थिति, एक बाद दूसरा समाचार रिपोर्ट| हम पर एक के बाद एक बमबारी हो रही है -इनमें से कुछ भी सुखद नहीं है| कोविड की खबर के साथ, लॉकडाउन, क्वारंटाइन और घर से काम करने के बाद, आपको एक ट्रीट की आवश्यकता है जब आप बाहर कदम रखते हैं तो आप अपने दरवाजे के बाहर एक अलग दुनिया को पाना चाहते हैं| आप खिड़कियों को खोलने और दुनिया की मीठी हवा को महसूस करना चाहते हैं। बाहर संसार का स्वागत करने के लिए इसे बंद करने की बजाय।

हालांकि, अभी कदम को बाहर रखना मुश्किल है। आपकी सुरक्षा के बारे में क्या है? इन दिनों स्वतंत्रता एक मास्क और सैनिटाइज़र और एक हजार प्रकार के विभिन्न भय के साथ आती है। इसीलिए, क्लब महिंद्रा में, हमने स्थिति का आकलन करने, विशेषज्ञों से संपर्क करने और आपको यथासंभव सुरक्षित रखने के लिए हमारी छुट्टियों को फिर से डिज़ाइन करने के लिए समय लिया है| इसलिए, अगर होटल सुरक्षा आपके दिमाग पर भारी पड़ रही है, तो हमारी बात सुनें। हमारे पास क्लब महिंद्रा रिसॉर्ट्स में आपको सुरक्षित रखने का एक समाधान है|

हमारे रिसॉर्ट्स

हम कल्पना करते हैं कि आप अपने घर की चार दीवारों में क्वारंटाइन के दौरान बहुत सहज हो गए हैं। क्लब महिंद्रा में, हम आपको वही शांति देने का प्रयास करते हैं, जो आपके घर में है। न केवल हमने अपनी सुरक्षा और स्वच्छता प्रोटोकॉल को बढ़ाया है, हमने रिसॉर्ट्स को सुरक्षित और सुदृढ़ रखने के लिए बेस्ट-इन-क्लास तकनीक के साथ भी संयोजित  किया गया है। हमने निरीक्षण, परीक्षण और प्रमाणन में निरीक्षण और हमारे प्रोटोकॉल को प्रमाणित करने के लिए ब्यूरो वेरिटास, जो एक वैश्विक लीडर हैं, को शामिल किया है|

इसलिए, रिसॉर्ट्स सुरक्षा को बढ़ाने के लिए, हम अब नियमित रूप से हॉस्पिटल-ग्रेड कीटाणुनाशक के साथ सभी रिसॉर्ट्स क्षेत्रों को साफ और कीटाणुरहित करते हैं। हम उच्च स्पर्श सतहों (हाई टच सरफेस) पर भी विशेष ध्यान देते हैं, जैसे कि डोरनोब्स और हैंडल और उन्हें बार-बार साफ करते हैं। इसके अलावा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा की आप हमारे रिसॉर्ट्स में कहाँ घूम रहे  हैं, स्वयं को सुरक्षित रखने के लिए हैंडी सैनिटाइजर उपलब्ध होंगे।

आपका कमरा - आपका स्थान - चेक-आउट के दौरान पूरी तरह से साफ किया जाता है और फिर अगले चेक-इन से पहले स्थानीय सरकारी नियमों के अनुसार फिर से ठीक किया जाता है। अंत में, आपके कमरे का की कार्ड आपके हाथों में रखे जाने से पहले, एक यूवी अलमारी में रखा जाएगा।

Club Mahindra Staff Sanitization

हमारा स्टाफ

पिछली छुट्टियों से आप हमारे कर्मचारियों से शायद ही मिले हों और बातचीत की हो। या, यदि आपका यह हमारे साथ पहली बार है, तो आपको पता होना चाहिए कि हमारे कर्मचारी यह सुनिश्चित करने की अपनी पूरी कोशिश करेंगे कि आपका यह हॉलिडे जादुई हो| केवल एक अंतर के साथ - पीपीई। आपकी और उनकी दोनों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए हमने हमारे स्टाफ को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण के साथ सुसज्जित किया है| प्रत्येक स्टाफ मेम्बर जब भी रिसॉर्ट्स में प्रवेश करते हैं उनकी थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाती है|

हमारा स्थान

हम सामाजिक दूरी के नियम से अच्छी तरह से परिचित हैं- और एक अच्छे कारण के साथ| यह सार्वजनिक स्थानों पर कोविड को पकड़ने की संभावना को बहुत कम कर देता है। इसलिए, हमने रिसॉर्ट्स में सभी सामान्य स्थानों - रेस्तरां, लाउंज, कांफ्रेंस रूम आदि  को पुनः संगठित किया है ताकि आप दूसरों से उचित मात्रा में दूरी बनाए रख सकें। रिसॉर्ट्स सुरक्षा के लिए कुछ सामान्य क्षेत्रों को बंद किया जा सकता है - हैप्पी हब, स्विमिंग पूल, बार और जिम। आप जिस रिजॉर्ट में जा रहे हैं, वहां जा कर देख सकते हैं, और आप क्लब महिंद्रा ऐप के माध्यम से उन गतिविधियों / वर्कशॉप/ क्लास को प्री-बुक कर सकते हैं जिनका आप आनंद लेना चाहते हैं।

Club Mahindra App Social Distancing

हमारा स्वागत

याद रखें जब हमने कहा था कि हमने अपनी प्रक्रियाओं में तकनीक को एकीकृत किया था? तो इसमें हमारी चेक-इन प्रक्रिया भी शामिल है। चेक-इन या चेक-आउट के लिए अपने दस्तावेज़ों और आईडी के साथ फ्रंट डेस्क पर जाने के बजाय, आपको बस क्लब महिंद्रा ऐप और अपने स्मार्टफोन की आवश्यकता है। अब आप हमारे साथ अपनी छुट्टी शुरू होने से 5 दिन पहले अपनी फोटो आईडी और सभी आवश्यक दस्तावेज ऐप पर अपलोड कर सकते हैं। जब आप चेक-आउट करना चाहते हैं, तो आप डिजिटल चैनलों के माध्यम से सभी बिलों का भुगतान कर सकते हैं - कोई अव्यवस्था नहीं, कोई अनावश्यक संपर्क नहीं!

हमारे रेस्टोरेंट

क्या आपके पेट में हमारे शानदार व्यंजनों के लिए गुर्राहट हो रही है? तो, चिंता मत कीजिये। जब आप एक क्लब महिंद्रा रिसॉर्ट्स में जाते हैं, तो आपके पहुंच सर्वश्रेष्ठ रेस्टोरेंट तक होती है, लेकिन हम कुछ सुरक्षा उपायों का उपयोग करके यह सुनिश्चित करते हैं की  कि आपका भोजन उतना ही शांतिपूर्ण हो जितना कि यह स्वादिष्ट है। हमारी किसी भी मेज पर बैठने से पहले, आपको अपना फेस मास्क पहनना होगा और अपने हाथों को साफ करना होगा। सभी रेस्तरां को फिर से तैयार किया गया है ताकि आप विभिन्न मेजों पर बैठे अन्य मेहमानों से सामाजिक दूरी बनाए रखें। क्रॉकरी और कटलरी को यूवी अलमारी में साफ किया जाएगा। यदि आप रेस्टोरेंट में जाने के लिए इच्छुक नहीं हैं, तो हमारी गौर्मेट एक्सप्रेस (संपर्क रहित भोजन सेवा) आपके लिए भोजन और फ्लेवर लेकर आएगी। हमने अपने बुफे विकल्प को भी पूरा कर लिया है, जिससे आप एक ला कार्टे को खा सकते हैं। आप अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके अपना ऑर्डर भी दे सकते हैं। बस रेस्टोरेंट मेनू के माध्यम से ब्राउज़ करें और वह भोजन चुनें जिसे आप पसंद करते हैं। यह क्या होगा - गोवा में क्लब महिंद्रा के वर्का बीच पर मसालेदार विंदालु? क्लब महिंद्रा द्वारका में हमारी रसोई से खिचड़ी? केरल में क्लब महिंद्रा के चेराई बीच पर काराइमेन पोलीचाथू? या उदयपुर में क्लब महिंद्रा में बेल्ट-स्ट्रेनिंग शाही राजस्थानी थाली

आपकी मदद

जब होटल सुरक्षा की बात आती है, तो हमारे कई प्रोटोकॉल सेट होते हैं। यह सब आपके थोड़े सहयोग के साथ आसानी से हो जाएगा। सबसे पहले, अपने मास्क पहनना / साथ रखना न भूलें। सुनिश्चित करें कि आप अन्य मेहमानों के साथ सामाजिक दूरी बनाए रखें। कुछ क्लब महिंद्रा रिसॉर्ट्स, जैसे की मदिकेरी, में अनिवार्य है कि आपके पास परिसर में प्रवेश करने से पहले आरोग्य सेतु ऐप पर 'सुरक्षित स्थिति' होनी चाहिए। प्रवेश करने से पहले आपके शरीर के तापमान की जांच की जाएगी - सहयोग करें। आपकी थोड़ी सी मदद से हम वास्तव में आपके सुरक्षित रहने लायक स्थान बना सकते हैं|

आपके शब्द

हमारे सुरक्षा प्रोटोकॉल और प्रक्रियाओं के बारे में आपके पास मौजूद हर सवाल का जवाब देने के लिए हम यहां हैं, लेकिन क्या आप उन अन्य मेहमानों से भी सुनना पसंद करेंगे, जिन्होंने हमसे मुलाकात की है?

क्लब महिंद्रा के एक अतिथि बादल सिंह मलिक ने अपने शब्दों को साझा किया है:

“मैं इस महामारी के दौरान एक क्लब महिंद्रा रिसॉर्ट्स में रुका हूं। होटल के कर्मचारी बहुत मददगार हैं और उनके पास सुरक्षा के उचित उपाय हैं। जीरो टच बुकिंग विकल्प हैं। रहने के लिए एक सुंदर जगह है। दर्शनीय दृश्य, उचित पार्किंग और साफ़-सुथरे कमरे ”।

हमारी वेबसाइट पर रिसॉर्ट्स सुरक्षा पर क्लब महिंद्रा रिव्यु की जाँच करके आप हमारे मेहमानों के बारे में और अधिक पढ़ सकते हैं। हम आपसे, आपके ठहरने के अंत में, हमारे साथ अपने अनुभव के बारे में भी सुनना पसंद करेंगे।

यदि आप रिसॉर्ट्स सुरक्षा, क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप शुल्क और हमारी छुट्टियों के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, तो हमसे संपर्क करें या हमारी वेबसाइट पर जाएं।

Related article - अपने परिवार के लिए एक क्लब महिंद्रा मेम्बरशिप खरीदने के 5 विशेष लाभ

 

About Club Mahindra

Mahindra Holidays & Resorts India Ltd. (MHRIL), a part of Leisure and Hospitality sector of the Mahindra Group, offers quality family holidays primarily through vacation ownership memberships and brings to the industry values such as reliability, trust and customer satisfaction. Started in 1996, the company's flagship brand ‘Club Mahindra’, today has over 250,000 members , who can holiday at 100+ resorts in India and abroad.

Read More

Checkout our resorts

JOIN THE CLUB